दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Lok Sabha Speaker: पीएम नरेंद्र मोदी ने दी हरी झंडी, राजस्थान से सांसद ओम बिरला बनेंगे लोकसभा स्पीकर

Lok Sabha Speaker: मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले ओम बिरला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. यह बैठक संसद भवन...

नई दिल्ली, Lok Sabha Speaker:  मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले ओम बिरला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। संसद भवन स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय में यह मुलाकात हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यालय में ओम बिरला, अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ उच्चस्तरीय बैठक भी की।मौजूदा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला फिर से लोकसभा अध्यक्ष बनने जा रहे हैं. मंगलवार को एक तीव्र राजनीतिक घटनाक्रम में, सत्तारूढ़ भाजपा ने सहयोगियों के साथ चर्चा के बाद लोकसभा के नए अध्यक्ष के नाम को अंतिम रूप दिया। सरकार की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और संसदीय कार्य मंत्री किरण रिजिजू ने स्पीकर पद पर आम सहमति बनाने के लिए विपक्षी दलों से बातचीत की.

 Lok Sabha Speaker मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले ओम बिरला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की

यह बैठक संसद भवन स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय में हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यालय में ओम बिरला, अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ उच्च स्तरीय बैठक भी की. कुछ ही देर में ओम बिड़ला अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. बिड़ला के प्रस्तावक होंगे पंकज चौधरीबताया जा रहा है कि एनडीए के घटक दलों की बैठक होगी जिसमें लोकसभा के नए अध्यक्ष के नामांकन पत्र को भरने की औपचारिक प्रक्रिया पूरी की जाएगी। कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, टीएमसी और डीएमके सहित सभी विपक्षी दलों ने उनके नाम पर सहमति जताई है। सत्ता पक्ष ने भी डिप्टी स्पीकर का पद विपक्ष को देने पर सहमति जता दी है। इसके बाद विपक्ष ने चुनाव न लड़ने का फैसला हो गया।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button